उत्तराखंड: राज्य में बेटियों की सुरक्षा दिनोंदिन एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है। घर हो, दफ्तर या फिर सड़क, वो कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। हरिद्वार की रहने वाली एक छात्रा भी मनचलों की हरकतों से परेशान थी। टेंशन बढ़ने लगी तो छात्रा ने अपने भाई को इस बारे में बताया, जिसके बाद लड़की के भाई और उसके साथियों ने सड़कछाप मजनूं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, उसे खूब सबक सिखाया। हंगामा बढ़ने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और आरोपी युवक और उसे पीटने वाले लड़कों को थाने ले गई।

ताजा घटना लक्सर की है। जहां एक गांव की छात्रा को दूसरे गांव का रहने वाला युवक अक्सर परेशान करता था। जानकारी के मुताबिक खानपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली गांव की छात्रा पढ़ने के लिए लक्सर आती है। पिछले कई दिनों से लक्सर के एक गांव का युवक छात्रा को परेशान कर रहा था।वो उसके रास्ते में खड़ा हो जाता, लड़की इग्नोर करती तो उस पर अश्लील कमेंट करता। कुछ दिन तक तो लड़की डर के मारे चुप रही, लेकिन मनचला अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। ऐसे में परेशानी बढ़ने लगी।

आएदिन की छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने इस बारे में अपने भाई को बताया। इस पर सोमवार को छात्रा का भाई अपने कुछ दोस्तों के साथ लक्सर पहुंच गया। छात्रा के आने पर आरोपी युवक जैसे ही वहां पहुंचा, वैसे ही छात्रा के भाई ने उसे पकड़ लिया और दौड़ा-दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया। मारपीट से युवक घायल हो गया।

मारपीट को देख लोगों की भीड़ इक्कट्ठा हो गई और कुछ लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस युवक और उस पर हमला करने वाले दो लड़कों को पकड़ कर कोतवाली ले आई, और शांतिभंग में उनका चालान कर दिया। जानकारी मिलने पर दोनों पक्षों के लोग थाने में जुट गए। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों में से किसी ने भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। उनके बीच राजीनामा हो गया है।